Home » High Purchase Of Shiba Inu Coins Crypto exchange WazirX Stucked (Hindi Crypto News)
shiba coin update

High Purchase Of Shiba Inu Coins Crypto exchange WazirX Stucked (Hindi Crypto News)

शीबा इनु (Shiba Inu Coin) 24 घंटे में 100% बढ़ा।

मेम-थीम वाली क्रिप्टो मुद्रा शीबा इनु में एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग रैली और उन्मत्त व्यापार ने क्रिप्टो एक्सचेंज वज़ीरएक्स को बाधित कर दिया है, जिसका मुख्यालय मुंबई में है।

वैश्विक स्टॉक ट्रेडिंग ब्रोकरेज प्लेटफॉर्म रॉबिनहुड पर सूचीबद्ध होने के लिए एक याचिका के आधार पर शीबा इनु ने पिछले 24 घंटों में 100 प्रतिशत से अधिक की रैली की है। सूत्रों ने क्रिप्टोलिस्टिंगहब को बताया कि व्यवधान कई लोगों को आहत करता है क्योंकि वज़ीरएक्स के 9 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं।

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी एथेरियम के संस्थापक विटालिक ब्यूटिरिन के बाद से शीबा इनु एक सपने की दौड़ में है, जिसने भारत के कोविड क्रिप्टो रिलीफ फंड को शीबा इनु सिक्कों (Shiba Inu Coin) के लगभग $ 1 बिलियन (₹ 7,324 करोड़) का दान दिया। यह फंड भारतीय क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्यमी संदीप नेलवाल द्वारा 24 अप्रैल को स्थापित किया गया था। Buterin एक रूसी-कनाडाई प्रोग्रामर और लेखक हैं, जो मावेरिक व्यवसायी और टेस्ला के प्रमोटर एलोन मस्क के करीबी के रूप में जाने जाते हैं।

पिछले महीने, शीबा इनु ने एक रैली देखी, जब मस्क ने अपने पिल्ला कुत्ते की एक तस्वीर ट्वीट की जो मेम सिक्के जैसा दिखता है। शिबा इनु की स्थापना 2020 में जापानी नाम रयोशी नाम के एक गुमनाम व्यक्ति ने की थी, जिसने इसे अपने संचालन को विकेंद्रीकृत करने के लिए ब्लॉकचेन नेटवर्क पर रखा था।

पिछले 24 घंटों में, शिबा इनु में रैली को तीन लाख लोगों ने रॉबिनहुड पर सूचीबद्ध करने के लिए Change.org पर याचिकाओं पर हस्ताक्षर करने के कारण किया था। इसके चलते बुधवार को वजीरएक्स पर खलबली मच गई। क्रिप्टो एक्सचेंज 24 घंटे 365 दिनों के लिए व्यापार करते हैं। अल्पज्ञात व्यक्ति ट्रिस्टन ल्यूक ने रॉबिनहुड पर शीबा इनु को सूचीबद्ध करने के लिए याचिका शुरू की थी और उसे लाख से अधिक हस्ताक्षर प्राप्त हुए हैं। डॉगकोइन से प्रेरित मेम सिक्का शीबा इनु 32 बिलियन डॉलर के मार्केट कैप के साथ 11वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। यह भारत में वज़ीरएक्स पर विशेष रूप से सूचीबद्ध है।

“हम वज़ीरएक्स ऐप और वेबसाइट में देरी की जांच कर रहे हैं। टीम सिस्टम को बढ़ाने पर काम कर रही है और इसे ठीक होते ही आपको अपडेट कर दिया जाएगा। असुविधा के लिए खेद है, ”वज़ीरएक्स ने अपने ग्राहकों को एक संचार में बताया। यह अपने प्लेटफॉर्म पर कई अन्य क्रिप्टो मुद्राओं को भी सूचीबद्ध करता है, लेकिन तकनीकी व्यवधान का कोई कारण नहीं बताया है।

Also read:  Top 3 Price Prediction Bitcoin, Ethereum, Ripple: एक्सआरपी बीटीसी और ईटीएच को मात देगा।

अपारदर्शी प्रक्रिया (Opaque process) | Shiba Inu Coin News In Hindi

वज़ीरएक्स के व्यापारियों के अनुसार, भले ही पैसा बैंक से स्थानांतरित कर दिया गया हो, लेकिन उनके आदेश निष्पादित नहीं हो सके या एक बार दिए गए आदेश रद्द नहीं किए जा सके। साथ ही, बुधवार को कारोबार करने वालों के पास गुरुवार सुबह तक अपने लेनदेन का विवरण जानने का कोई तरीका नहीं था। वज़ीरएक्स प्लेटफॉर्म पर खरीदने और बेचने वालों को मुख्य रूप से मोबिक्विक पे वॉलेट का इस्तेमाल अपने पैसे बैंक खातों से इधर-उधर करने के लिए करना पड़ता है। ग्राहकों ने बिजनेस लाइन को बताया कि बुधवार से मोबिक्विक को भी भुगतान की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

वज़ीरएक्स के व्यापारियों के अनुसार, भले ही पैसा बैंक से स्थानांतरित कर दिया गया हो, लेकिन उनके आदेश निष्पादित नहीं हो सके या एक बार दिए गए आदेश रद्द नहीं किए जा सके। साथ ही, बुधवार को कारोबार करने वालों के पास गुरुवार सुबह तक अपने लेनदेन का विवरण जानने का कोई तरीका नहीं था। वज़ीरएक्स प्लेटफॉर्म पर खरीदने और बेचने वालों को मुख्य रूप से मोबिक्विक पे वॉलेट का इस्तेमाल अपने पैसे बैंक खातों से इधर-उधर करने के लिए करना पड़ता है। ग्राहकों ने क्रिप्टोलिस्टिंगहब को बताया कि बुधवार से, मोबिक्विक भी भुगतान के मुद्दों को देख रहा था।

क्रिप्टो एक्सचेंजों को अभी तक प्रौद्योगिकी के मोर्चे पर खुद को साबित करना बाकी है और ग्राहकों का कहना है कि कभी-कभी उन पर खरीदना और बेचना और धन हस्तांतरण थकाऊ होता है। फिर भी, क्रिप्टो ट्रेडिंग के प्रचार के कारण ये एक्सचेंज अब दावा करते हैं कि बीएसई जैसे मेनलाइन स्टॉक एक्सचेंजों की तुलना में उनके साथ अधिक व्यापारी पंजीकृत हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि वज़ीरएक्स और कई अन्य क्रिप्टो एक्सचेंजों को अपनी तकनीक और विभिन्न अन्य विवरणों जैसे आविष्कारक प्रोफ़ाइल और ग्राहक के पैसे को संभालने में उनके द्वारा पीछा किए गए चेक और बैलेंस का विवरण देना चाहिए। वैश्विक क्रिप्टो बाजार का कुल बाजार पूंजीकरण लगभग $2.6 ट्रिलियन है, जो भारत के सकल घरेलू उत्पादन के समान है।

Also read: Pi Cryptocurrency Value Prediction – पाई नेटवर्क मूल्य भविष्यवाणी 2021-2028।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *