Home » Ripple CEO का कहना है कि U.S में क्रिप्टोकरेंसी पर नियामक स्पष्टता का अभाव है। Ripple News In Hindi
Ripple News In Hindi

Ripple CEO का कहना है कि U.S में क्रिप्टोकरेंसी पर नियामक स्पष्टता का अभाव है। Ripple News In Hindi

Ripple News In Hindi

रिप्पल के CEO Brad Garlinghouse ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी के अमेरिकी विनियमन में स्पष्टता की कमी “निराशाजनक” है।क्रिप्टोक्यूरेंसी XRP के लिए जाना जाता है, फिनटेक कंपनी पिछले साल से यू.एस. सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ एक उच्च दांव कानूनी झंझट में फंस गई है।

दिसंबर में, SEC ने फर्म, गारलिंगहाउस और रिप्पल के सह-संस्थापक के खिलाफ आरोप लगाए, उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने एक अपंजीकृत प्रतिभूतियों की पेशकश के माध्यम से $ 1.3 बिलियन से अधिक उठाया। गारलिंगहाउस ने कहा कि अमेरिका ने एशिया में देशों के विपरीत क्रिप्टोकरेंसी के लिए स्पष्ट विनियामक दिशानिर्देश प्रदान किए हैं।

सीएनबीसी के “स्क्वॉक बॉक्स एशिया” ने शुक्रवार को कहा, “मैं सिंगापुर और कोरिया के कुछ हिस्सों में भी क्रेडिट देता हूं, जहां वास्तव में क्रिप्टोकरंसीज के आसपास स्पष्ट रूप से विनियामक ढाँचे को परिभाषित करने और नेतृत्व करने का प्रयास किया गया है।”

उन्होंने एसईसी के साथ कंपनी की चल रही कानूनी लड़ाई का हवाला दिया, जहां नियामक ढांचा स्पष्ट नहीं है। (Ripple News In Hindi)

“विडंबना यह है कि यहाँ संयुक्त राज्य अमेरिका में उन्होंने वही स्पष्टता प्रदान नहीं की है। यह ग्रह का एकमात्र देश है जिसने कहा है कि एक्सआरपी मुद्रा के अलावा कुछ भी नहीं है, ”उन्होंने कहा। “एसईसी ने कहा है … XRP एक सुरक्षा है। और इसलिए अब हम एक अदालत चर्चा में लगे हुए हैं। अब तक, मुझे अच्छा लग रहा है कि यह कैसे हो रहा है, लेकिन यह निश्चित रूप से निराशाजनक है।”

(Latest Ripple News In Hindi) दिसंबर में दायर एक शिकायत में, एसईसी ने कहा कि रिपल ने “एक सूचना वैक्यूम बनाया” जब उसने निवेशकों को पेशकश का खुलासा नहीं किया। एजेंसी का तर्क है कि कंपनी को इस तरह की सामग्री की जानकारी निवेशकों के साथ साझा करने की आवश्यकता थी क्योंकि XRP को “कुछ परिस्थितियों में” और “संघीय प्रतिभूति कानूनों के तहत एक सुरक्षा” के रूप में एक निवेश अनुबंध माना जा सकता है।

वैश्विक स्तर पर वित्तीय नियामकों की तलाश है कि उन्हें क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग को कैसे विनियमित करना चाहिए।

गार्लिंगहाउस ने क्रिप्टोकरेंसी की वर्तमान जांच को रद्द करते हुए कहा कि उद्योग को इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि ये तकनीक ग्राहकों को क्या प्रदान करती है।

“मुझे लगता है कि दिन के अंत में, उद्योग को उपयोगिता पर ध्यान देना चाहिए। और ये प्रौद्योगिकियां वास्तविक ग्राहकों के लिए वास्तविक समस्याओं को हल कर रही हैं, ”उन्होंने कहा कि रिपल अपने एक्सआरपी लेज़र और टोकन का लाभ उठाने के लिए भुगतान करना जारी रखेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *