Home » Bitcoin Outflows – केंद्रीकृत एक्सचेंजों से बिटकॉइन का बहिर्वाह मासिक रूप से 100K BTC तक बढ़ जाता है।
bitcoin outflows

Bitcoin Outflows – केंद्रीकृत एक्सचेंजों से बिटकॉइन का बहिर्वाह मासिक रूप से 100K BTC तक बढ़ जाता है।

केंद्रीकृत एक्सचेंजों से बिटकॉइन का बहिर्वाह साल-दर-साल अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है, पिछले सात दिनों में लगभग 40,000 बीटीसी वापस ले लिया गया है।

ग्लासनोड की 2 अगस्त की द वीक ऑन-चेन रिपोर्ट के अनुसार, बिटकॉइन का बहिर्वाह सितंबर 2019 के बाद से केवल तीसरी बार प्रति माह 100,000 बीटीसी से अधिक की दर से तेज हुआ है। ऑन-चेन एनालिटिक्स प्रदाता का अनुमान है कि वर्तमान में केवल 13.2% परिसंचारी बीटीसी है। एक्सचेंजों पर आयोजित – 2021 के लिए एक नया निचला स्तर।

रिपोर्ट में कहा गया है, “यह मई की बिकवाली के दौरान देखी गई महत्वपूर्ण आमद की मात्रा के लगभग पूर्ण रिट्रेसमेंट का प्रतिनिधित्व करता है।”

अप्रैल 2020 के अंत में हिंसक “ब्लैक गुरुवार” दुर्घटना के बाद बहिर्वाह लगभग 150,000 बीटीसी मासिक हो गया, जिसमें तत्कालीन यू.एस. राष्ट्रपति ट्रम्प ने मार्च में यूरोप और अमेरिका के बीच यात्रा प्रतिबंध की घोषणा की क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी तेज हो गई थी। आक्रामक दुर्घटना के बावजूद, बिटकॉइन ने मई 2020 के अंत तक भारी संचय को बढ़ाते हुए 150% तक रिबाउंड किया था।

नवंबर 2020 में बहिर्वाह फिर से 150,000 बीटीसी मासिक के करीब आ गया, क्योंकि बिटकॉइन ने अपने उस समय के $ 20,000 के रिकॉर्ड मूल्य का परीक्षण किया, जिसके साथ बीटीसी अगले महीने नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया।

ग्लासनोड ने 2021 के अधिकांश समय में कॉइनबेस और बिनेंस के बीच अलग-अलग रुझानों को नोट किया, जिसमें कॉइनबेस ने महत्वपूर्ण बहिर्वाह का अनुभव किया, जबकि बिनेंस बीटीसी का सबसे बड़ा प्राप्तकर्ता रहा है।

हालाँकि, बिनेंस का भंडार अब घटने लगा है, पिछले एक सप्ताह में 37,500 बीटीसी (लगभग 1.5 बिलियन डॉलर मूल्य) एक्सचेंज से बाहर हो गया है।

जून में कॉइनबेस बैलेंस स्थिर रहा। जुलाई के मध्य में जहां एक्सचेंज को 30,000 बीटीसी प्राप्त हुआ, वहीं पिछले सप्ताह 31,000 बीटीसी को प्लेटफॉर्म से वापस ले लिया गया।

मैक्रो भावना को देखते हुए, ऑन-चेन एनालिटिक्स प्रदाता ने संचय में प्रवृत्तियों की पहचान करने के लिए अपने “जीवंतता मीट्रिक” का उल्लेख किया।

मीट्रिक, जो नष्ट किए गए सिक्के के दिनों के योग और अब तक बनाए गए सभी सिक्के दिनों के योग के अनुपात को मापता है, मई की तत्काल बिकवाली के बाद संचय की एक व्यापक प्रवृत्ति को इंगित करता है।

रिपोर्ट में निष्कर्ष निकाला गया है, “ऐसा लगता है कि ऑन-चेन मार्केट में एचओडीलिंग और संचय सबसे अधिक प्रमुख प्रवृत्ति है।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *